Main

कच्चे दूध में यह मिलाकर चेहरे पर लगाने से मिलेगा दूध सा प्राकृतिक गोरापन

कच्चे दूध में यह मिलाकर चेहरे पर लगाने से मिलेगा दूध सा प्राकृतिक गोरापन 

जैसा कि हम सब जानते हैं कि दूध में बहुत सारे फायदेमंद चीज़े होती हैं। यही इस बात का कारण है कि डॉक्टर भी हमे नियमित रूप से दूध का सेवन करने की सलाह देते हैं। आप को यह सुनकर सायद आस्चर्य हो कि दूध में आपके चेहरे को दूध की तरह गोरा करने की भी ताकत होती है, और आज हम आपको वही तरीका बताने वाले हैं जिससे आप दूध की मदद से गोर हो सकते हैं।
how to become fair like natural

तो चलिए अब काम की बात करते हैं। आपको इस प्रक्रिया में कुल तीन चीजों की आवश्यकता होगी जिसमें से सबसे ज्यादा जरूरी है कच्चा दूध। जी हां आपको इस बात का बहुत ही विशेष ध्यान देना है कि आप कच्चा दूध ले क्योंकि उबले हुए दूध में ऐसी कोई खूबी नही होती है जिससे आपका चेहरा गोरा हो सके इसलिए आपको डब्से पहले कच्चा दूध लेना होगा और उसके साथ कुल दो और भी चीजें लेनी होंगी।

1. अलोएवेरा का जेल


आप सब को यह तो जरूर पता होगा कि एलो वेरा जेल हमारी स्किन के लिए कितना लाभकारी हित है। तो आपको कुल 1 चम्मच इस जेल की आवश्यकता पड़ेगी। आप यह अलोएवेरा जेल किसी भी ब्रांड का ले सकते हैं जो कि आपको सूट करता हो या फिर आप सीधे इसके पौधे को भी पीसकर उपयोग कर सकते हैं।

2. गुलाब जल


जी हां गुलाब जल तो बना ही आपको गोरा करने के लिए है। आपको लगभग 2 चम्मच गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी। तो चलिए अब देखते हैं कि करना कैसे है।

सबसे पहले एक कटोरी में लगभग चार चम्मच कच्चा दूध लेना है और फिर उसमें एक चम्मच अलोएवेरा जेल डालकर अच्छे से मिला लेना है। अब इसके बाद इस मिश्रद् में गुलाब जल मिलना है और इसके बाद आपको यह मिश्रण आने चेहरे पर लगाकर काम से कम आधे घंटे तक रखना फिर पानी से धो लेना है।इसका नियमित उपयोग करके आपको निश्चित ही गोरापन दिखने लगेगा।

धन्यवाद